May 27, 2020

करंट न्यूज़

खबर घर घर तक

अल्लू अर्जुन : साउथ सुपरस्टार के बर्थडे पर फैन्स के लिए क्या है खास तोहफा….

अल्लू अर्जुन

अल्लू अर्जुन,एक भारतीय फिल्म अभिनेता हैं और तेलुगू फिल्मों के लिए काम करते हैं। वर्षों से तेलुगू सिनेमा से जुड़े एक परिवार में इनकी पैदाइश है,अल्लू अर्जुन,निर्माता अल्लू अरविंद के बेटे हैं हालांकि अन्य उल्लेखनीय रिश्तेदारों में चाचा चिरंजीवी और पवन कल्याण और चचेरे भाई राम चरण तेजा शामिल|

अल्लू अर्जुन

प्रारंभिक कैरियर संपादित करें

अल्लू अर्जुन का जन्म चेन्नई, भारत में हुआ है। उनकी पहली प्रमुख भूमिका गंगोत्री में रही,जिसके निर्देशक के. राघवेंद्र राव हैं।उनकी दूसरी फिल्म आर्या है जिसे 2004 में जारी किया गया था और जिसे बॉक्स ऑफिस पर भारी सफलता प्राप्त हुई।इस भूमिका के बाद युवाओं के बीच अल्लू अर्जुन एक आम नाम बन गया।
2005 में उनकी तीसरी फिल्म बन्नी को जारी किया गया। इस फिल्म ने भी अच्छी सफलता हासिल की। उनकी लगातार तीन फिल्में हिट रही। उनकी चौथी फिल्म हैप्पी को 2006 में जारी किया गया जो कि बॉक्स ऑफिस पर औसत रही। हालांकि,अमेरिका में भारतीय फिल्म स्क्रीन में एक पर्याप्त लाभ अर्जित करने में कामयाब रही।

टॉलीवुड में सिक्स पैक बनाने वाले वे पहले अभिनेता बने।

2007 में, उनकी पांचवीं फिल्म,देसमुडुरु है, जिसका निर्देशन पुरी जगन्नाध ने किया है,यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी हिट साबित हुई और टॉलीवुड में उस वर्ष की पहली हिट रही। इस फिल्म ने रिलीज होने के पहले सप्ताह ही 12.58 करोड़ की कमाई की और टॉलीवुड में सिक्स पैक बनाने वाले वे पहले अभिनेता बने। इसी वर्ष उनके चाचा चिरंजीवी की फिल्म शंकर दादा जिंदाबाद में एक अतिथि भूमिका में दिखाई दिए।

मई 2008 में, उनकी छठी फिल्म परुगु को जारी किया गया,जिसके निर्देशक भास्कर हैं। अल्लू अर्जुन की सभी फिल्मों को मलयामल में अनुवाद और डब किया गया है। देसामुड्रुडु को हीरो नाम दिया गया, परुगु का नाम बदल कर कृष्णा रखा गया और गंगोत्री का नाम बदल कर सिम्हाकुट्टी (लायनक्लब) किया गया। इसके कारण केरल राज्य में उनके लिए दर्शकों को सुलभ बना दिया जहां उन्हें काफी लोकप्रियता प्राप्त हुई।

यह भी पढ़े:-रामायण की सीता : इस सेलेब्रटी ने बताया कौन हो बॉलीवुड की रामायण में राम-सीता….

2009 के लिए, अर्जुन की एक फिल्म आर्या 2 रिलीज हुई जिसकी कहानी 2004 की हिट फिल्म आर्या की कहानी से मिलती जुलती है, जिसकी मुख्य भूमिका भी अर्जुन ने ही निभाई है। फिल्म का निर्देशन सुकुमार द्वारा किया गया जो कि पहली फिल्म के भी निर्देशक थे।आर्या 2 में अर्जुन के साथ काजल अग्रवाल नवदीप और श्रद्धा दास ने सह-अभिनेता के रूप में कार्य किया है।हालांकि राजनीतिक संकट में इसे जारी किया गया था इसके बावजूद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 33 करोड़ रुपए की राशि अर्जित करने में सक्षम थी।Coronavirus Lockdown: यूपी सरकार का बड़ा फैसला, प्रदेश के 15 जिले आज रात 12 बजे से सील

शुरुआत में मिश्रित समीक्षाओं के बावजूद,आर्या 2 को एक महत्वपूर्ण सफलता के रूप में स्वीकार किया गया और तेलुगू फिल्म उद्योग के सभी प्रमुख पुरस्कार समारोह में सर्वश्रेष्ठ फ़िल्म की श्रेणी में नामांकन किया गया था।

उसके बाद इन्होंने एक बड़े बजट की फिल्म वरुडु में अभिनय किया जिसके निर्देशक गुनासेखर थे और जिसे 2010 में जारी किया गया और समीक्षा और व्यावसायिक दोनों की दृष्टि से यह एक औसत फिल्म रही।वरुडु के बाद, एक सभी-सितारों की विशेषता वाली फिल्म वेदम में मांचू मनोज और अभिनेत्री अनुष्का शेट्टी के साथ अभिनय किया, जिसका निर्देशन राधा कृष्णा जगार्लामुदी (प्रसिद्ध फिल्म गम्यम के लिए जाने जाते हैं) द्वारा किया गया। इस फिल्म में इन्होंने अपने कैरियर का सर्वश्रेष्ठ एक्शन दिया है।

अल्लू अर्जुन

 27 मार्च 2011 में उनकी शादी स्नेहा रेड्डी की

वेदम को समीक्षा की दृष्टि से काफी सराहना प्राप्त हुई साथ ही आम दर्शकों ने भी काफी पसंद किया। यह भी कहा गया कि अल्लू अर्जुन फरवरी 2011 में अपने प्रेमिका से शादी करेंगे। अल्लू अरविंद द्वारा TV9 के साथ हुए एक साक्षात्कार में इसकी पुष्टि की गई।

अल्लू अर्जुन अपनी मंगेतर स्नेहा रेड्डी से हैदराबाद में शादी करेंगे।उनकी मंगनी दिसम्बर में हुई थी, साथ ही यह कहा जा रहा है कि उनका विवाह 26 मार्च 2011 में होगा। यह भी खबर है कि उनकी आगामी फिल्म “बद्रीनाथ” को 27 मार्च 2011 में उनकी शादी के अगले दिन ही जारी किया जाएगा।

यह भी पढ़े:- लॉकडाउन के दौरान माधुरी दीक्षित दे रही है ऑनलाइन डांस क्लॉसेस

उनके पिता द्वारा स्वामित्व प्राप्त प्रोडक्शन बैनर गीता आर्ट्स एक मेगा बजट फिल्म का निर्माण कर रही है जिसका शीर्षक बद्रीनाथ है। इसे वी.वी. विनायक द्वारा निर्देशन किया जा रहा है और तमन्ना के साथ अल्लू अर्जुन अभिनय कर रहे हैं। फिल्म का अनुमानित बजट 35 करोड़ रुपये हैं। फिल्म की शूटिंग जुलाई 2010 में शुरू की गई |

साउथ सुपरस्टार अल्लू अर्जुन के बर्थडे पर की फिल्म ‘पुष्पा’ का पोस्टर हुआ रिलीज, एक्टर ने ट्वीट कर कही ये बात

टाइटल ‘पुष्पा इसको सुकुमार गारू ने डायरेक्ट किया है| इस फिल्म के लिए बहुत एक्साइटिड हूं| आशा करता हूं आप सबको यह फिल्म बहुत अच्छी लगेगी|” ‘पुष्पा’ एक विशाल पैन इंडिया फिल्म होगी जिसे तेलुगु, तमिल, कन्नड़, मलयालम और हिंदी में रिलीज किया जाएगा|

इससे पहले निर्माता सुकुमार के साथ अल्लू अर्जुन ‘आर्य’ और ‘आर्य 2’ जैसी सुपरहिट फिल्में कर चुके हैं| यह अल्लू अर्जुन की सुकुमार के साथ तीसरी फिल्म होगी| अल्लू अर्जुन के जन्मदिन पर सोशल मीडिया खुशी की लहर दौड़ पड़ी है| वह सिर्फ दक्षिण में नहीं, बल्कि संपूर्ण भारत और विदेश में बसी भारतीय जनता के बीच भी खासा लोकप्रिय हैं|

image Source:-www.currentnewsdainik.com

Share and Enjoy !

0Shares
0 0 0

Pin It on Pinterest