Read Time:2 Minute, 41 Second

गंगा आरती का पोस्टर: पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए यूपी पर्यटन लगातार वाराणसी पर आधारित पोस्‍टर जारी कर रहा है। इस पूरे माह यूपी टू‍रिज्‍म की ओर से काफी पोस्‍टर वाराणसी की थीम पर जारी किया गया है। गुरुवार देर शाम गंगा आरती पर पोस्‍टर जारी कर काशी की भव्‍यता में चार चांद लगाने वाले आयोजन के बारे में जानकारी साझा की गई है।

पोस्‍ट के साथ लिखा है कि – ‘वाराणसी के गंगा घाट पर हर सांझ भव्य आरती का आयोजन होता है। यहां की हर शाम दीपों से जगमग और मंत्रो से गुंजायमान होती है। संस्कृति के इतने अनूठे रूप का आनंद लेने के लिए आप भी आ पहुंचिए बनारस के घाटों पर और अपना अनुभव सबके साथ साझा कीजिये।’

इसे भी पढ़े:यूपीए कार्यकाल में की किसानों ने सबसे ज्यादा आत्महत्या – योगी आदित्यनाथ

गंगा आरती का पोस्टर: वाराणसी में होने वाली नैत्यिक गंगा आरती विश्‍व भर में प्रसिद्ध है। पीएम नरेंद्र मोदी और जापान के पीएम शिंजो अबे के अलावा भी कई ख्‍यात हस्तियां इस गंगा आरती में शामिल हो चुके हैं। गंगा आरती का यह आयोजन सुबह और शाम को विभिन्‍न घाटोंं पर आयोजित किया जाता रहा है। वाराणसी आने वाले पर्यटक गंगा दर्शन और बाबा दरबार में हाजिरी लगाने के अलावा गंगा आरती में हिस्‍सा लेना नहीं भूलते।

गंगा आरती का पोस्टर: वाराणसी में कोरोना संक्रमण के बीच गंगा आरती भी सीमित कर दी गई थी और पर्यटकों की मनाही के दौरान सिर्फ परंपराओं का ही निर्वहन कि‍या जा रहा था। लॉकडाउन खत्‍म होने के बाद अब पर्यटक भी वापस लौटने लगे हैं और गंगा घाटों की वही पुरानी रौनक अब बिखरने लगी है। ऐसे में यूपी पर्यटन की ओर से जारी गंगा आरती पर आकर्षक पोस्‍टर पर्यटकों को दोबारा घाट के ठाठ की रौनक दिखा रहा है।

Ashok Gehlot ने मंत्रिमंडल तय किया,Sachin Pilot ने दी जुबान

About Post Author

Author

administrator