Read Time:4 Minute, 18 Second

विधान परिषद् चुनाव को लेकर भाजपा में मंथन:
विधान परिषद् की 12 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों की सूची फाइनल करने के लिए मंगलवार को मंथन किया गया। आगामी 16-17 जनवरी तक सूची जारी होने की उम्मीद है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने संभावित नामों पर विचार के बाद जिन तीन सदस्यों का कार्यकाल पूरा हो रहा है, उनको फिर से विधानपरिषद भेजने की संस्तुति की है।
इनमें उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश और लक्ष्मण आचार्य शामिल हैं। इसके अलावा महामंत्री जेपीएस सिंह, धर्मेंद्र सिंह, महेश श्रीवास्तव,

सिंह, प्रभारी राधामोहन सिंह और दूसरे दिन भी कोई नामांकन नहीं विधानपरिषद चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के दूसरे दिन मंगलवार को भी कोई पर्चा नहीं भरा गया।
निर्वाचन अधिकारी ब्रजभूषण दुबे ने बताया कि मंगलवार को कोई नामांकन पत्र जमा नहीं हुआ। अलबत्ता शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह दो नामांकन पत्र निर्दल उम्मीदवारों की और से खरीदे गए है।

जिला पंचायत अध्यक्ष का कार्यकाल आज रात से होगा समाप्त अब ये होंगे प्रशासक

राठौर, गोविंद नारायण शुक्ला, अशिवनी त्यागी, राजेंद्र कुमार, वीरेंद्र प्रियंका सिंह रावत, अमर पाल मौर्य सिंह व अंजुला माहौर का नाम भी के अलावा क्षेत्रीय अध्यक्षों में मानवेंद्र पैनल में बताया जा रहा है।
सामाजिक व क्षेत्रीय संतुलन बनाने के लिए कुछ नए चेहरों को भी मौका दिया जा सकता है। कुल दस प्रत्याशी उतारने पर सहमति बनी है लेकिन समाजवादी पार्टी का देखकर 11 वें उम्मीदवार पर फैसला लिया जा सकता है। वहीं गुजरात कैडर के वरिष्ठ आइएएस अधिकारी व मऊ के मूल निवासी एके शर्मा की लेकर चर्चा गर्म रही। शर्मा गत दिनों सरकारी सेवा से इस्तीफा दे चुके हैं।

अयोध्‍या: बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में पुनरीक्षण याचिका पर सुनवाई आज, आडवाणी-जोशी सहित सभी 32 आरोपियों को CBI स्‍पेशल कोर्ट ने किया था बरी

समाजवादी पार्टी ने अपने सभी विधायकों को 13 व 14 जनवरी को लखनऊ में रहने के निर्देश दिए हैं । सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव बुधवार को सुबह 10 बजे प्रदेश कार्यालय में विधायकों के साथ बैठक करेंगे।
इसमें एमएलसी चुनाव पर चर्चा की जाएगी। साथ ही सपा प्रत्याशी के प्रस्तावक कौन-कौन से विधायक होंगे यह भी तय किया जाएगा।

विधान परिषद् चुनाव में भाजपा को बढ़त हासिल है, जिसके चलते वो प्रत्याशी चयन को लेकर निश्चिंत महसूस कर सकता है,
आने वाले दिनों में दूसरी पार्टियां भी दांव चलेंगी, मगर सबसे अधिक सीट भाजपा अपने कब्ज़े में कर लेगी, ऐसी सम्भावना जताई जा रही है. “विधान परिषद् चुनाव को लेकर भाजपा में मंथन” ऐसी तमाम ख़बरों के लिए बने रहे करंट न्यूज़ के साथ,
हमे लाइक शेयर सब्सक्राइब करना न भूले |

About Post Author

Author

administrator