May 28, 2020

करंट न्यूज़

खबर घर घर तक

Airtel Idea और Vodafone ने अपने यूज़र्स को दिया गिफ्ट जानिए क्या है ?

Vodafone

वोडाफोन ने एक नया #RechargeforGood प्रोग्राम और Airtel ने ‘Earn From Home’ प्रोग्राम भी पेश किया है, जिसके तहत यूज़र्स अन्य यूज़र्स का रीचार्ज कर पैसे कमा सकते हैं।

Airtel और Vodafone Idea ने कम आय वाले ग्राहकों के प्रीपेड नंबर की वैधता 3 मई तक बढ़ा दी है। यह कदम COVID-19 बिमारी के खतरे को कम करने के लिए देश में लगाए गए लॉकडाउन से जूझ रहे ग्राहकों की मदद के लिए लिया गया है। दो दूरसंचार ऑपरेटरों ने लॉकडाउन के पहले चरण में अपने ग्राहकों के लिए वैधता के विस्तार की घोषणा की थी और अब जब यह लॉकडाउन आगे 3 मई तक बढ़ गया है, ऑपरेटरों ने भी अपने पिछले ऑफर को आगे 3 मई तक बढ़ा दिया है। एयरटेल का कहना है कि 3 मई से पहले यदि ग्राहकों की वैधता खत्म भी हो जाती है, उसके बाद भी उनकी इनकमिंग कॉल आना बंद नहीं होगी और वोडाफोन आइडिया ने भी अपने फीचर फोन यूज़र्स के लिए इसी प्रकार का लाभ घोषित किया है।

दो दूरसंचार वैज्ञानिकों ने लॉकडाउन के पहले चरण में अपने ग्राहकों के लिए वैधता के विस्तार की घोषणा की थी और अब जब यह लॉकडाउन आगे 3 मई तक बढ़ गया है, चिकित्सकों ने भी अपने पिछले प्रस्ताव को आगे 3 मई तक बढ़ा दिया है। एयरटेल का कहना है कि 3 मई से पहले यदि ग्राहकों की वैधता खत्म भी हो जाती है, उसके बाद भी उनकी इनकमिंग कॉल आना बंद नहीं होगी और वोडाफोन आइडिया ने भी अपने फीचर फोन यूज़र्स के लिए इसी प्रकार का लाभ घोषित किया है।

एयरटेल

एयरटेल का कहना है कि 30 लाख से अधिक यूज़र्स, जो कम आय वाले वर्ग में आते हैं, लॉकडाउन के कारण अपने खातों को रिचार्ज नहीं कर पा रहे हैं। ऑपरेटर ने अपने सभी ग्राहकों की इनकमिंग कॉल को बंद न करने का फैसला लिया है। इसी तरह वोडाफोन आइडिया का कहना है कि उसके 90 मिलियन ग्राहक कम आय वर्ग के अंतर्गत आते हैं। कंपनी ने केवल फीचर फोन यूज़र्स के लिए वैधता विस्तार की घोषणा की है।

यह भी पढ़े: –भारत से पाकिस्तान लौटी मां-बेटी को हुआ कोरोना वायरस …

यह लाभ केवल इनकमिंग कॉलिंग के लिए है। कंपनी ने साफ कहा है कि ग्राहकों को किसी प्रकार का कोई अन्य डेटा या टॉक टाइम लाभ नहीं दिया जाएगा। इन अन्य सेवाओं का लाभ उठाने के लिए वोडाफोन आइडिया और एयरटेल ग्राहकों को रिचार्ज कराना होगा। लॉकडाउन के कारण, कई ग्राहक जो ऑनलाइन पोर्टल के जरिए रीचार्ज कराने की जानकारी नहीं रखते हैं, वे अपने पैक को रीचार्ज करने में सक्षम नहीं हैं। इन ग्राहकों की मदद करने के लिए और लोगों को संकट के दौरान एक छोटी कमाई करने में मदद करने के लिए दोनों टेलीकॉम ऑपरेटरों ने एक नए सिस्टम की भी घोषणा की है, जिसमें ग्राहक दूसरों के रीचार्ज करके पैसे कमा सकते हैं।UP Fights Coronavirus: CM योगी आदित्यनाथ के कदम को BSP मुखिया मायावती ने फिर सराहा

लॉकडाउन के कारण, कई ग्राहक जो ऑफ़लाइन पोर्टल के जरिए रीचार्ज कराने की जानकारी नहीं रखते हैं, वे अपने पैक को रीचार्ज करने में सक्षम नहीं हैं। इन ग्राहकों की मदद करने के लिए और लोगों को परिस्थिति के दौरान एक छोटी कमाई करने में मदद करने के लिए दोनों टेलीकॉम शोधकर्ताओं ने एक नए सिस्टम की भी घोषणा की है, जिसमें ग्राहक दूसरों के रिचार्ज द्वारा पैसे कमा सकते हैं।

है

Image Source: -www.currentnewsdainik.com

Share and Enjoy !

0Shares
0 0 0

Pin It on Pinterest