Read Time:5 Minute, 12 Second

Delhi Best Markets: हम सभी कपड़ों के शौकीन होते हैं शायद ही ऐसा कोई होगा जिसे शॉपिंग करना न पसंद हो. साल बदलता है, उसके साथ कपड़ों में फैशन भी बदल जाता है. कभी बेलबॉटम फैशन में होती है, तो कभी कुर्ता-प्लाजो. हम सभी फैशनेबल दिखना चाहते हैं, लेकिन बढ़ती महंगाई के चलते हमें अपने हाथों पर थोड़ा कन्ट्रोल करना पड़ता है. ब्रेन्डस में जाते ही हमारे सारे पैसे खर्च हो जाते है, और हाथ आता है तो बस कुछ स्टफ..


Delhi Best Markets: अगर आप दिल्ली घूमने आ रहे हैं तो यहां बहुत सारे हिस्टोरिकल प्लेसेस है ये तो सब ही जानते हैं. लेकिन इससे इतर यहां कई ऐसी मार्केट है जहां आपको बहुत ही अच्छे रेट पर बहुत ही शानदार सामान मिल सकता है आप यहाँ खरीददारी बहुत अच्छे तरीके से कर सकते हैं। तो चलिए शुरुआत करते हैं दिल्ली की सबसे चीफ मार्केट्स की…


शुरुआत करेंगे दिल्ली की सबसे चिप मार्केट सरोजनी नगर से


Delhi best markets: सरोजनी नगर दिल्ली की सबसे फेमस मार्केट है, यह एक टूरिस्ट प्लेस भी बन चुका है. पूरी दुनिया से लोग दिल्ली आए, और यहां घूमने के लिए ना आए एसा हो ही नहीं सकता.
अब बात करें यहां मिलने वाले स्टफ की तो पूरी दिल्ली में सबसे पहले सबसे अच्छा कलेक्शन यही मिलेगा, हर सीजन में चाहे समर हो या विंटर. यहाँ मौसम के हिसाब से कपड़ो की भरमार रहती है.यहां सिर्फ कपड़े ही नहीं बल्कि आर्टिफिशियल ज्वेलरी, बैक, होम डेकोर आदि भी उपलब्ध होता है.

चांदनी चौक

चांदनी चौक दिल्ली के सबसे पुराने बाजारों में से एक है. चांदनी चौक को होलसेल मार्केट के रूप में भी जानते हैं और साथ ही यहां एथनिक ड्रेसेस की कई वैराइटीज मिल जाती है. लहंगा-चोली, सूट-सलवार आपको आपके बजट के हिसाब से मिल जाएगी. इसके अलावा अगर आप डिजाइनर लहंगा-चोली के शौकीन है, तो आपको यह भी बेहद रीजनेबल प्राइस पर मिल जाएगी. डिजाइनर कपड़ों के अलावा यहाँ इलेक्ट्रॉनिक का सामान, किताबें और साज-सज्जा का सामान भी उपलब्ध है.

पालिका बाजार


सबसे पहले आप यह जान लीजिए कि पालिका बाज़ार अंडर ग्राउंड में बसा हुई है. आपको जहां हर तरह का सामान मिलेगा न्यू गेम्स, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट, कपड़े, आदि. हर वो चीज जिसकी हमारी जीवनशैली में जरूरत होती है. अगर आप टैटू बनवाने के शौकीन है तो आप यहां जरूर जाएं. पालिका में टैटू बनाने वालों की भरमार है. पालिका बाजार टैटू बनवाने के लिए काफी फेमस है.


लाजपत नगर


लाजपत नगर दिल्ली के सबसे पॉश इलाकों में से एक है. ये दिल्ली की एक ऐसी मार्केट है, जहाँ आपको brands की भरमार मिलेगी. अगर आप brands के शौकीन है,तो लाजपत नगर आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हैं. लेकिन अगर आप ब्रांड में जाकर अपनी पॉकेट ढीली नहीं करना चाहते, तो यहाँ आपको ऐसे भी कई ऑप्शन मिलेंगे जहां आपको ज्यादा पैसे खर्च किए बिना बहुत ही ज्यादा अच्छा स्टाफ मिल जाएगा. यहां आपको चीप रेट पर कपड़े, जूते, बैक, होम डेकोर बड़ी आसानी से मिल जाएगा. यहाँ ब्रांड्स की जितनी भरमार है, उतनी ही छोटी सॉप्स की भी.

करोल बाग


करोल बाग एक ऐसी मार्केट है, जहां आपको हर श्रेणी की वस्तु मिलेगी. यहां श्रेणी के मुताबिक बाजार बसे हुए हैं. गफ्फार बाजार, करोल बाग मुख्य बाजार, पुस्तक बाजार करोल बाग के प्रसिद्ध बाजारों में गिने जाते हैं. गफ्फार मार्केट की बात करें तो यह बाजार इलेक्ट्रॉनिक प्रेमियों को आकर्षित करता है. इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स खरीदने से लेकर किसी भी प्रकार की रिपेयरिंग यहां बड़ी आसानी से उपलब्ध है. इसके अलावा करोल बाग कपड़े, ज्वेलरी, गैजेट प्रेमियों के अलावा पुस्तक प्रेमियों को भी बहुत आकर्षित करती है.
Writer : Himanshi negi

About Post Author

Author

administrator