Read Time:2 Minute, 14 Second

राजधानी दिल्ली में 56 घंटे के कर्फ्यू की शुरुआत शुक्रवार रात से चुकी है। यह कर्फ्यू सोमवार सुबह तक जारी रहेगा। इस दौरान आवश्यक सेवाओं में लगे हुए लोगों को डीडीएमए की गाइडलाइंस के तहत ई-पास जारी किया जाएगा। इसके लिए दिल्ली पुलिस की तरफ से एक हेल्पलाइन नंबर 011-23469900 जारी किया गया है।

दिल्ली पुलिस करेगी मदद
दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता चिन्मय बिश्वाल ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया कि राजधानी में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए दिल्ली सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू की घोषणा की है। यह शुक्रवार रात 10 बजे से शुरू हुआ। आवश्यक सेवाओं में जुटे लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न हो, इसके लिए उन्हें मूवमेंट पास दिए जाएंगे। इसके लिए दिल्ली पुलिस मुख्यालय में एक हेल्पलाइन नंबर 011-23469900 की शुरुआत शुक्रवार से की गई है। इस नंबर पर कॉल कर, दिल्ली पुलिस से मदद ले सकते हैं।

समस्या होने पर करें पुलिस को कॉल

प्रवक्ता के अनुसार, प्रत्येक जिले से मूवमेंट पास पुलिस द्वारा जारी किए जाएंगे, ताकि आवश्यक सेवाएं बाधित न हों। इसके बावजूद, अगर किसी को मूवमेंट पास पाने में कोई समस्या होती है या किसी प्रकार की जानकारी चाहिए, तो वह दिल्ली पुलिस के हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर सकते हैं। यहां मौजूद पुलिसकर्मी, उन्हें कर्फ्यू संबंधित जानकारी देने के साथ ही, उनकी समस्या का समाधान करने की कोशिश करेंगे।

About Post Author

Author

administrator