Read Time:3 Minute, 40 Second
Examinations postponed
Examinations postponed यूपी में पंचायत चुनाव के चलते उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए होने वाले स्क्रीनिंग टेस्ट को स्थगित कर दिया है। राज्य लोकसेवा आयोग ने इस संबंध में एक नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए होने वाला टेस्ट पंचायत चुनाव के कारण टाला जा रहा है। चुनाव के बाद आयोग टेस्ट की नई तिथि घोषित करेगा।

पहले यह स्क्रीनिंग टेस्ट 17 अप्रैल को निर्धारित था। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत राजकीय महाविद्यालयों में 19 विषयों के कुल 128 असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति होनी थी।इसके अलावा कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते बिहार लोकसेवा आयोग ने न्यायिक सेवा मुख्य परीक्षा और मध्य प्रदेश में स्टेट सर्विसेज और फॉरेस्ट सर्विसेज प्रीलिम्स परीक्षा भी स्थगित कर दी है। 

बिहार लोक सेवा आयोग ने बढ़ाई 31वीं न्यायिक सेवा मुख्य परीक्षा की तारीख

Examinations postponed कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते बिहार लोक सेवा आयोग ने 31वीं न्यायिक सेवा मुख्य परीक्षा-2021 को स्थगित कर दिया है। यह परीक्षा 08 अप्रैल से 13 अप्रैल के बीच होनी थी। जारी किये गए नोटिस में कहा गया है कि नई तिथि के बारे में जल्द ही जानकारी दी जाएगी। आयोग ने इसके पहले पांच अप्रैल को होने वाली प्रोजेक्ट मैनेजर भर्ती परीक्षा को भी स्थगित कर उसे 11 अप्रैल को तय कर दिया था। 

गौरतलब है कि बिहार न्यायिक सेवा प्रारंभिक परीक्षा 06 दिसंबर 2020 को आयोजित की गई थी, जिसमें कुल 2379 अभ्यर्थियों ने सफलता हासिल की थी। (नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें- http://www.bpsc.bih.nic.in/Advt/NB-2021-04-04-01.pdf)

यह भी पढ़े:- NEET examination 2021: About College and Counseling

मध्यप्रदेश स्टेट सर्विसेज और फॉरेस्ट सर्विसेज प्रीलिम्स परीक्षा स्थगित

Examinations postponed बीते दिनों, राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते मध्य प्रदेश की स्टेट सर्विसेज और फॉरेस्ट सर्विसेज की प्रीलिम्स परीक्षा भी स्थगित की गई थी। मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते यह फैसला लिया है। पहले इस परीक्षा के लिए 11 अप्रैल 2021 की तारीख तय थी, लेकिन अब यह परीक्षा 20 जून 2021 को होगी। प्रीलिम्स एग्जाम की तारीख में बदलाव से जुड़ी अधिसूचना को आयोग की वेबसाइट 
mppsc.nic.in पर देखा जा सकता है। (पूरा ऑर्डर यहां पढ़ें: https://bit.ly/31QAx2p)

Image Source:- www.google.com

About Post Author

Author

administrator