Read Time:3 Minute, 12 Second

Hotel Virat Fire Case: लखनऊ, चारबाग अग्निकांड में दोषियों पर कार्रवाई भले ही अब तक लखनऊ विकास प्राधिकरण न कर पाया हो, लेकिन होटल विराट को गिराने की कार्रवाई जरूर तेज कर दी है। एक दिन पहले से होटल को मालिक द्वारा स्वयं तोड़ा जा रहा था। अब लविप्रा ने अपने एक दर्जन मजदूरों को भेजकर होटल की चौथी मंजिल की छत हथौड़ों व ड्रिल मशीन से तुड़वा दी। साथ ही दीवारों को भी गिरा दिया गया। लविप्रा विष्ट होटल के बगल में होटल एसएसजे इंटरनेशनल होने के कारण पोकलैंड व बुलडोजर की मदद नहीं ले रहा है। प्रवर्तन अभियंताओं ने बताया कि होटल विराट को गिराने बुधवार से स्टाफ बढ़ाया जाएगा।

lucknow hotel virat fire

इमारत पांच लाख में वैध

होटल एसएसजे इंटरनेशनल की दस करोड़ की बिल्डिंग को लंका में पांव लाख रुपये का मानचित्र शुल्क जमा कराकर वैध कर दिया। 25 अगस्त 2020 तक जो इमारत अवैध थी उसका वर्ष 2020 में आई शमन नीति में आवासीय परिसर के लिए नक्शा पास कर दिया गया। नक्शे में चौथी मंजिल का जो तीन फीट हिस्सा अवैध वा, उसे एसएसजे इंटरनेशनल होटल के मालिक द्वारा स्वयं गिराया जा रहा है।

lucknow hotel virat fire 2

आस-पास के लोगों को सचेत कर रहा एलडीए
Hotel Virat Fire Case: अभियंताओं ने अवैध रूप से बनी होटल विराट की इमारत को जल्द से जल्द गिराने के लिए पोकलैंड, बुल्डोजर के साथ जनरेटर और 3 दर्जन मजदूरों की टीम लगाने का निर्णय किया है। साथ ही एलडीए ने ध्वस्तीकरण से पहले अवैध होटल के आस-पास रहने वाले लोगों और बिल्डिंगों को भी सूचित करना शुरू कर दिया है, जिससे ध्वस्तीकरण के मौके पर कोई हादसा न हो।

इसे भी पढ़े:ट्रम्प पर दूसरा महाभियोग, पहले राष्ट्रपति बने ट्रम्प जिन पर दो बार चलेगा महाभियोग

इसके लिए अवर अभियंता भारत पांडेय को जिम्मेदारी दी गई है। वहीं, हर तल पर ड्रिल मशीनें लगाई जाएंगी। इससे छतें तोड़ने के साथ ही दीवारों व कमरे तोड़े जाएंगे।अधिशासी अभियंता प्रवर्तन) कमलजीत सिंह ने बताया कि पिलर पर लोड कम करने के लिए ऐसा किया जाएगा। अन्यथा पिलर टूटी तो बिल्डिंग धराशायी हो जाएगी।

https://www.jagran.com/uttar-pradesh/lucknow-city-lda-drill-machine-demolishing-of-hotel-virat-in-lucknow-21266111.html

Sachin Pilot के टोंक में नहीं हो रहे नामंकन, Panchayat Chunav Rajasthan

About Post Author

Author

administrator