Read Time:2 Minute, 43 Second

देश में कोरोना से बचाव के लिए एक मई से 18 साल की उम्र से ऊपर के लोगों का corona vaccine किया जा रहा है। इसी कड़ी में बीते 24 घंटों में देश के 12 राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों में 18 से 44 साल के करीब 2 लाख 15 हजार से ज्यादा लोगों को टीका लगाया गया। वहीं देश भर में अब तक 15 करोड़ 88 लाख लोगों को कोविड टीके लगाए जा चुके हैं। 16 लाख 50 हजार लोगों को सोमवार को टीके लगाए गए।

पिछले 24 घंटे में कुल 16.5 लाख वैक्सीन की खुराक दी गई 

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार युवाओं को corona vaccine लगाने का काम 12 राज्यों में शुरू हुआ है, जिनमें दिल्ली, गुजरात, छत्तीसगढ़, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, महाराष्ट्र, ओडिशा, पंजाब, राजस्थान, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश शामिल हैं।  पिछले 24 घंटे में टीकाकरण कार्यक्रम के तहत कुल देश में 16.5 लाख टीके की डोज दी गई है।

वहीं देश में लगाये गए कोविड 19 के कुल टीकों की संख्या 15.88 करोड़ से पार हो गई। बता दें, एक मई से 18 साल से ऊपर के युवाओं को भी टीका लगाया जा रहा है। इसके लिए लोग ‘कोविन एप’ व ‘आरोग्य सेतु’ एप पर अपना पंजीकरण करवा सकते हैं।

corona vaccine

यह भी पढ़े:- Chattishgarh Covid: RT PCR टेस्ट रिपोर्ट का कोरिया में बुरा हाल, अब तो सैम्पल भी लेने से इंकार

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं करा पाने पर क्या करें?

18 साल से ऊपर के लोग रजिस्ट्रेशन कराकर ही वैक्सीन लगवाने जा सकते हैं। लेकिन अगर रजिस्ट्रेशन नहीं करा पा रहे हैं तो ऐसे लोगों के लिए लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर मधुर यादव कहते हैं कि अगर किसी को रजिस्ट्रेशन करना नहीं आ रहा है या उनके पास स्मार्टफोन नहीं है तो उसके लिए अन्य कई और तरीके मौजूद हैं। आप सेंटर के नोडल ऑफिसर से संपर्क करें और समस्या बताएं, वो आपको बताएंगे कि कैसे टीकाकरण कराना है।

Image Source:- www.google.com

About Post Author

Author

administrator