Read Time:2 Minute, 11 Second

एक अच्छी खबर सामने आई है कि अब सिर्फ देशी ही नहीं बल्कि बाहर विदेशों में स्थित भारतीय कंपनियां भी भारत के लिए जरूरी मेडिकल उपकरण बनाने में जुट गई हैं। इसी के तहत यूएई में भारतीय कंपनी की सहायक कंपनी ने Oxygen Cylinder का उत्पादन शुरू कर दिया है।

हालांकि इसके बदले कंपनी को सीएनजी सिलेंडर बनाना रोकना पड़ा है। भारत में कोरोना की स्थिति और Oxygen Cylinder की बढ़ती मांग को देखते हुए यह फेरबदल किया गया है।

Oxygen Cylinder का हो रहा उत्पादन 

ईकेसी इंटरनेशनल एफजेडसी कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर पुष्कर खुराना ने बताया कि इस संकट के समय में देश की मदद करना उनका कर्तव्य है। हम एक भारतीय सहायक कंपनी हैं और जैसे ही हमें Oxygen Cylinder की कमी के बारे में पता लगा तो हमने ऑक्सीजन सिलेंडर का उत्पादन शुरू कर दिया है।

Oxygen Cylinder

यह भी पढ़े:- भारतीय सेना की और पहल, हवाई जहाज से पहुंचाए दो फील्ड अस्पताल Bihar

मार्च से भारत को भेज रहे हैं सिलेंडर

उन्होंने बताया कि मार्च से वह गुजरात के पोर्ट मुंद्रा को अपने सिलेंडर की सप्लाई कर रहे हैं। हर एक कंटेनर में 350 सिलेंडर होते हैं और एक सिलेंडर की क्षमता 50 लीटर होती है। उन्होंने कहा कि हम भारत को जब तक जरूरत होगी, मदद करते रहेंगे। 

बता दें, भारत इस समय कोरोना की दूसरी लहर का सामना कर रहा है। ऐसे में लोगों को ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है। इसके लिए ऑक्सीजन सिलेंडर की भी मांग बढ़ गई है, जिसकी वजह से कई देशों से भी जहां Oxygen Cylinder आयात किए गए हैं, वहीं देश में भी इसका बड़े स्तर पर उत्पादन किया जा रहा है। 

Image Source:- www.google.com

About Post Author

Author

administrator