Read Time:2 Minute, 34 Second

भारतीय सेना ने Bihar में बढ़ते कोविड केसों को देखते हुए राज्य सरकार की मदद के लिए 2 फील्ड अस्पतालों को हवाई जहाज से पटना पहुंचा दिया है। इनमें चिकित्सा विशेषज्ञ, चिकित्सा अधिकारी, नर्सिंग और सहायक कर्मचारी हैं जो 100 आईसीयू बेड सहित ईएसआई, पटना में 500 बेड वाले अस्पताल की स्थापना में सहयोग देंगे। अगले दो दिनों में भारतीय सेना यहां हवाई मार्ग से और सुविधाएं बढ़ाएगी। 

नर्सिंग असिस्टेंट अगले दो दिनों में पहुंचेंगे दरअसल सेना भारतीय सेना ने नॉर्थ ईस्ट के दो फील्ड अस्पताल हवाई जहाज से पटना पहुंचा दिया हैं। अस्पताल में मेडिकल स्टाफ की ताकत बढ़ाने के लिए अतिरिक्त विशेषज्ञ, चिकित्सा अधिकारी, नर्सिंग स्टाफ के साथ-साथ प्रशिक्षित इन्फैंट्री बैटलफील्ड नर्सिंग असिस्टेंट को अगले दो दिनों में हवाई मार्ग से भेजा जा सकता है। https://twitter.com/PBNS_India/status/1390503204572467201?s=20

Bihar

यह भी पढ़े:- डीएमके प्रमुख स्टालिन ने Tamil Nadu के नए मुख्यमंत्री के रूप में ली शपथ

विशेष कोविड प्रबंधन प्रकोष्ठ की स्थापनाभारतीय सेना कोविड से जंग में देश की मदद के साथ-साथ अपने सैन्य बल को कोविड से बचाए रखा है। पूर्व सैनिकों और उनके आश्रितों को चिकित्सा देखभाल सुनिश्चित की है।

सेना ने सिविल अधिकारियों की सहायता के लिए दिल्ली, अहमदाबाद, लखनऊ, वाराणसी और पटना के उन पांच कोविड अस्पतालों में काफी चिकित्सा संसाधन भी तैनात किए हैं जो इन शहरों में या तो पहले से कार्यरत हैं या स्थापित होने की प्रक्रिया में हैं। इसलिए एक महानिदेशक रैंक के अधिकारी के तहत विशेष कोविड प्रबंधन प्रकोष्ठ की स्थापना की गई है जो सीधे वाइस चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ को रिपोर्ट करेंगे।

Image Source:- www.google.com

About Post Author

Author

administrator