Read Time:4 Minute, 22 Second

बीसीसीआई (BCCI) यानी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आईपीएल (IPL) यानी इंडियन प्रीमियर लीग 2021 को तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिया है। बोर्ड ने यह फैसला कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों और इसकी चपेट में खिलाड़ियों तथा अन्य कर्मचारियों के आने के मद्देनजर लिया है। इस सिलसिले में आईपीएल गवर्निंग काउंसिल तथा बीसीसीआई की आपातकालीन बैठक हुई, जिसमें यह फैसला लिया गया। आईपीएल स्थगित आज का मैच भी नहीं होगा। बाकी फैसला अगले सप्ताह किया जाएगा। बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि इस सीजन के लिए टूर्नामेंट को स्थगित करने का फैसला लिया गया है। मंगलवार को ही शाम होने वाले मैच से पहले सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर मिली। इसके बाद यह फैसला लिया गया। वहीं दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज अमित मिश्रा भी कोरोना संक्रमित बताए जा रहे है। इस वक्त दिल्ली कैपिटल्स, चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम को हार्ड क्वारंटाइन में रखा जा रहा है।

बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा, ‘हम देखेंगे कि क्या इस साल आईपीएल आयोजन के लिए कोई उपयुक्त समय मिल सकता है। यह सितंबर हो सकता है लेकिन अभी यह केवल कयास होंगे। अभी की स्थिति यह है कि हम टूर्नामेंट का आयोजन नहीं कर रहे हैं।’ लीग के चेयरमैन बृजेश पटेल ने कहा, ‘टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिये निलंबित कर दिया गया है। हम अगले उपलब्ध समय में इस प्रतियोगिता का आयोजन करने की कोशिश करेंगे लेकिन इस महीने ऐसी संभावना नहीं है।’लीग के आयोजकों ने औपचारिक बयान भी जारी किया और कहा कि उसके खिलाड़ियों और स्टाफ की सुरक्षा सर्वोपरि है।

बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच सोमवार को होने वाले मैच को टाल दिया गया था। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना था, लेकिन केकेआर के दो खिलाड़ियों-वरुण चक्रवर्ती और तेज गेंदबाज संदीप वॉरियर कोविड-19 पॉजीटिव पाए जाने के बाद मैच को टाल दिया गया था।

उधर, चेन्नई सुपर किंग्स के दल के दो सदस्यों बॉलिंग कोच लक्ष्मीपति बालाजी और बस के क्लीनर ङी इस जानलेवा विषाणु से ग्रसित पाए गए हैं, जबकि सीईओ काशी विश्वानाथन की दूसरी रिपोर्ट सोमवार शाम को नेगेटिव आई थी।

कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पहले ही अपने देश लौट चुके हैं। स्वदेश लौटने वाले खिलाड़ियों में एडम जंपा, ऐंड्रू टाय और केन रिचर्डसन शामिल हैं। राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन ने भी बायो बबल की थकान से तंग आकर इंग्लैंड लौटने का फैसला किया था। वहीं दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन ने भी 25 अप्रैल को आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया था। उन्होंने संकट की इस घड़ी में अपने परिवार के साथ रहने की बात कही थी।

About Post Author

Author

administrator