Read Time:3 Minute, 45 Second

Law Student Arrested: PM नरेंद्र मोदी और CM योगी आदित्यनाथ के खिलाफ सोशल मीडिया पर कथित रूप से आपत्तिजनक पोस्ट अपलोड करने के आरोप में पुलिस ने गोरखपुर में एक 24 वर्षीय कानून छात्र को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कहा कि अरुण यादव ने कथित तौर पर वीडियो में मोदी और आदित्यनाथ के चेहरे को छेड़ दिया और फिर उसे फेसबुक पर अपलोड कर दिया।

गोरखपुर विश्वविद्यालय ने प्रथम वर्ष के कानून के छात्र यादव को निलंबित कर दिया है और इस मामले को देखने के लिए एक अनुशासनात्मक समिति का गठन किया है।

पुलिस ने कहा कि उन्हें पोस्ट के बारे में दो दिन पहले पता चला और पूछताछ में पाया गया कि वह वीडियो अरुण यादव के फेसबुक अकाउंट पर अपलोड किया गया था। उन्होंने कहा, “हमने पाया कि आरोपियों ने पीएम और सीएम के चेहरे को छेड़ दिया और इसे आपत्तिजनक बना दिया।” उन्हें चौरी चौरा इलाके के एक गाँव से गिरफ्तार किया गया था।

यादव के खिलाफ आईपीसी की धारा 153-ए (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास, भाषा, आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना, और सद्भाव के रखरखाव के लिए पूर्वाग्रहपूर्ण कार्य करना) और 469 (जालसाजी के उद्देश्य से धोखाधड़ी) प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाना)। पुलिस ने उसके खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम भी लागू किया है।


इसे भी पढ़े: Tandav Controversy: यूपी में वेब सीरीज ‘तांडव’ के निर्माताओं के खिलाफ केस दर्ज, हो सकती हैं गिरफ्तारियां

छावनी थाने के स्टेशन हाउस ऑफिसर अनिल उपाध्याय ने कहा, “अरुण यादव को गोरखपुर की एक स्थानीय अदालत के समक्ष पेश किया गया और रविवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।”

Law Student Arrested: इस बीच, गोरखपुर विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी महेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि विश्वविद्यालय ने इस घटना को गंभीरता से लिया और यादव को विश्वविद्यालय के अधिनियम और अध्यादेश का उल्लंघन करने के लिए निलंबित कर दिया।

“विश्वविद्यालय ने अरुण यादव के परिसर में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है और इस मामले की जांच के लिए एक अनुशासनात्मक समिति बनाई है। समिति ने अरुण से संपर्क करने का प्रयास किया और उनके सेलफोन पर कॉल किया लेकिन यह बंद पाया गया। समिति ने अरुण यादव को कहानी का अपना पक्ष देने के लिए एक पत्र लिखा है, “विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने कहा।

इसे भी पढ़े: https://www.jansatta.com/national/uttar-pradesh-gorakhpur-comment-on-cm-yogi-adityanath-and-pm-narendera-modi-student-arrested/1617793/

Sachin Pilot के 19 MLA का Highcourt में क्या होगा ? Ashok Gehlot |Vishwendra Singh

About Post Author

Author

administrator