July 6, 2020

करंट न्यूज़

खबर घर घर तक

सांसद पाटिल ने सूरत महानगर पालिका के समावेश पर सीएम को धन्यवाद कहा

सांसद पाटिल ने सूरत महानगर पालिका के समावेश पर सीएम को धन्यवाद कहा

राज्य में आगामी 5-6 महीनों में स्थानीय निकाय चुनाव

सूरत : राज्य में आगामी 5-6 महीनों में स्थानीय निकाय चुनाव होने है। उससे पहले गुरुवार 18 जून को राज्य (Gujrat) के शहरी विकास विभाग ने सभी महानगरपालिकाओं का सीमांकन किया है। जिसमें सूरत, अहमदाबाद, बड़ौदा, भावनगर, राजकोट तथा गांधीनगर के सीमा विस्तारण करने की अधिसूचना जॉइंट सेक्रेटरी Anand Zinzala ने जारी की।

सूरत सबसे अधिक 2 नगरपालिका और 27 ग्राम पंचायतों

महानगरपालिका में सूरत सबसे अधिक 2 नगरपालिका और 27 ग्राम पंचायतों का समावेश किया गया। सूरत शहर का सीमांकन वर्ष 2006 में हुआ था। तब भी 27 ग्राम पंचायतों तथा 7 नगरपालिकाओं का सूरतशहर में समावेश किया गया था।14 साल बाद फिर से सूरतशहर का सीमांकन हुआ है। सूरत शहर में सचिन और कनसाड नगरपालिका का समावेश किया गया।

सांसद सीआर पाटिल ने मुख्यमंत्री का आभार जताया

इस पर नवसारी लोकसभा से बीजेपी सांसद सीआर पाटिल ने मुख्यमंत्री का आभार जताया और कहा कि सूरत के विकास के लिए ये विस्तारण अत्यंत आवश्यक था|सूरत शहर के आसपास के सेगवा स्यादला, वसावरी, गोथाण, उमरा, भरथाणा-कोसाड, पारडी-कणदे, तलंगपुर, पाली, उंबेर, कादी फलिया, भाठपोर, भाठा, इच्छापोर, भेंसाणा ग्रुप ग्राम पंचायत (भेंसाण-ओखा-वांकल-विहेल-चीची), मलगामा-असारमा, कठोदरा,वालक, वेलंजा, अब्रामा, भादा, कठोर, कडसद, लसकाणा, सणिया-हेमाद, पासोदरा, कुंबारिया और सरोली ग्राम पंचायत कासूरत महानगरपालिका में समावेश किया गया।नवसारी लोकसभा से बीजेपी सांसद सीआर पाटिल ने मुख्यमंत्री का आभार जताया|

सूरत शहर में सचिन और कनसाड नगरपालिका का समावेश

अहमदाबाद महानगरपालिका में 1 नगरपालिका और 7 गांव, गांधीनगर महानगरपालिका में 1 नगरपालिका ,बडौदा महानगरपालिका में 7 गांव, भावनगर महानगरपालिका में 1 गांव, राजकोट महानगरपालिका में 4 गांव और सबसे अधिक सूरत महानगरपालिका मे 2 नगरपालिका और 27 ग्राम पंचायतों का समावेश किया है।सूरतशहर में सचिन और कनसाड नगरपालिका का समावेश किया गया।
Image Source:- www.facebook.com

Share and Enjoy !

0Shares
0 0 0

Pin It on Pinterest