Breaking News

माल तौलने से साफ इनकार,सौ से अधिक किसानों को वापस लौटना पड़ा

माल तौलने से साफ इनकार,सौ से अधिक किसानों को वापस लौटना पड़ा

0 0

10 हजार क्विंटल चना रविवार की शाम बारिश में भीग गया था

मध्य प्रदेश में शिवपुरी जिले में कोलारस मंडी में समर्थन मूल्य पर खरीदा 10 हजार क्विंटल चना रविवार की शाम बारिश में भीग गया था। अब यह चना अंकुरित होने से सड़ने की कगार पर पहुंच गया है। चना भीगने के बाद सोमवार को खरीदी का आखिरी दिन होने के बाद भी सोसायटी प्रबंधक ने किसानों का माल तौलने से साफ इनकार कर दिया। इससे सौ से अधिक किसानों को वापस लौटना पड़ा।
किसानों की परेशानी को देखते हुए कोलारस से भाजपा विधायक वीरेंद्र रघुवंशी भी कोलारस मंडी पहुंच गए। अव्यवस्थाओं को लेकर मंडी कॉपरेटिव के अधिकारी व कर्मचारियों को जिम्मेदार ठहराया। साथ ही अपनी ही सरकार के खाद्य एवं नागरिक अापूर्ति मंत्री गोविंद सिंह राजपूत को खुलेआम नसीहत दे डाली।
मंत्री
यह भी पढ़े:- aajtak.intoday.in

मंत्री ने मेरा फोन तक नहीं उठाया, वे उपचुनाव की चिंता छोड़कर किसान भी चिंता कर लें

मैं खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री गोविंद सिंह राजपूत को चार पत्र लिख चुका हूँ, एक का भी जवाब नहीं दिया। फोन भी नहीं उठाया। मैं उन तक संदेश भेजना चाहता हूं कि मेहरबानी करके अपना विभाग देखें। आपका उपचुनाव हो जाएगा और शिवराज व मोदी के नाम से जीत भी जाओगे। लेकिन किसानों की दुर्दशा को भी देख लें। एक किसान का एक ट्रॉली पर 50 हजार का नुकसान हो रहा है।

मंत्री गोविंद सिंह राजपूत को चार पत्र लिख चुका हूँ

डेढ़ महीने से मैं चिल्ला रहा हूं, मेहरबानी करके अभी भी कंट्रोल कर लो। मेरी सरकार होते हुए भी विपक्ष की भूमिका में बात करनी पड़ रही है। किसानाें के मसीहा मुख्यमंत्री को जब बताऊंगा तो उन्हें पीड़ा होगी। मैं 17 तारीख को मुख्यमंत्री से मिलूंगा, मंत्री जी आपके विभाग की बात करुंगा। मंत्री राजपूत ध्यान दें तो बहुत अच्छी बात है, उनसे सुपर हमारे किसान के मसीहा मुख्यमंत्री हैं, मैं उनसे भी निवेदन करुंगा

यदि मेरे पास लिखित में कोई शिकायत आती है तो

इधर मंत्री गोविंद सिंह का कहना है कि कोलारस के मामले को अब मैं खुद देखता हूं। मेरे पास विधायक का काेई फोन नहीं आया। न ही उन्होंने इस संबंध में कोई पत्र लिखा। यदि मेरे पास लिखित में कोई शिकायत आती है तो मुझे कार्रवाई करने में कोई हर्ज नहीं है। दिक्कत यह है कि हर बार मांग की जाती है कि तारीख बढ़ाओ। उठाव की समस्या क्यों आ रही है। इसकी मैं जानकारी लेता हूं। कोलारस के मामले को मैं खुद देखता हूं। वैसे मैंने चना खरीदी के लिए बारदाना पर्याप्त मात्रा में मंडियों में भिजवाया है।
वीरेंद्र सिंह रघुवंशी सिंधिया के पुराने समर्थक रहे हैं हैं और कांग्रेस के नेता लेकिन जब कोलारस से टिकट कट गया तो भाजपा ने उन्हें टिकट दिया और वो जीत गए चर्चा थी सिंधिया के कहने पर ही टिकट कटा था…. और इसके बाद सिंधिया समर्थकों पर सीधे हमला नई राजनीति की ओर ले रहा है|
Image Source:- www.youtube.com
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply