July 6, 2020

करंट न्यूज़

खबर घर घर तक

सूरत से चलेंगी 30 श्रमिक ट्रेन,सीआर पाटिल ने रेलमंत्री का आभार जताया

सूरत से चलेंगी 30 श्रमिक ट्रेन,सीआर पाटिल ने रेलमंत्री का आभार जताया

सी.आर.पाटिल ने इस लॉकडाउन में बहुत अच्छे से अपना योगदान दिया है,इसी तरह से इस बार भी आगे अपना हाथ बढ़ाया है|

सी.आर.पाटिल

सूरत में राज्य सरकार, स्थानीय प्रशासन और सांसद सी आर पाटिल लगातार कोशिश में लगे हुए हैं कि प्रवासी श्रमिकों को उनके राज्यों में सुरक्षित पहुंचाया जाये। अब इसी क्रम में श्रमिकों के लिए रविवार को सूरत से कुल 30 ट्रेन अन्य राज्यों के लिए जाएंगी। इसमें बिहार के लिए 10, उत्तर प्रदेश के लिए 13, उड़ीसा के लिए छह और झारखंड के लिए एक ट्रेन सूरत से रवाना होगी। अब तक 22 दिन में 315 श्रमिक स्पेशल ट्रेन में लगभग 5 लाख श्रमिक गए हैं।

यह भी पढ़े:- सांसद सी.आर.पाटिल ने शुरू की श्रमिकों  के लिए फ्री बस सेवा 

बिहार की ट्रेनों की संख्या बढ़ा दी गई

रविवार को 30 ट्रेन के जरिये से 35,000 से अधिक श्रमिक सूरत को अलविदा कह देंगे। उत्तर प्रदेश के लिए जाने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का आवागमन बढ़ जाने से रेलवे प्रशासन ने शुक्रवार को यूपी की 12 से अधिक ट्रेनों पर ब्रेक लगा दिया। यूपी की ट्रेनों को अंतिम समय पर रोकने के कारण बिहार की ट्रेनों की संख्या बढ़ा दी गई।

उत्तर प्रदेश के लिए ट्रेन व्यवस्था फिर से शुरू की गई है

शनिवार को रेलवे प्रशासन की ओर से पांच ट्रेन को पुनः मंजूरी मिलने के बाद उत्तर प्रदेश के लिए ट्रेन व्यवस्था फिर से शुरू की गई है। रविवार को उत्तर प्रदेश की 13 बिहार की 10 उड़ीसा के लिए छह और झारखंड के लिए एक ट्रेन उधना रेलवे स्टेशन से रवाना होगी। बिहार की ट्रेनों के लिए उधना से व्यवस्था की गई है। अभी तक जो 315 ट्रेन गई हैं उसमें सबसे ज़्यादा उत्तर प्रदेश की 167 है।बिहार के लिए 86 उड़ीसा 36 ट्रेन है।इसके अलावा अभी तक झारखंड, उत्तराखंड, राजस्थान और तमिलनाडु के लिए ट्रेन यहां से जा चुकी है।

रेलवे प्रशासन की ओर से 1 जून से 200 स्पेशल ट्रेनें शुरू करने का आयोजन किया जा रहा है। इन ट्रेनों के लिए 21 तारीख से ऑनलाइन बुकिंग शुरू की गई है। साथ ही 22 तारीख से कुछ रिजर्वेशन सेंटरों पर भी बुकिंग शुरू की गई है। जैसे ही रेल प्रशासन ने रिजर्वेशन सेंटर शुरू किए वैसे ही लोगों ने बीते दिनों उनकी रद्द हुई ट्रेनों की टिकट का रिफंड लेने के लिए भी लगा दी। लोगों को लगता था कि रिफंड अभी से मिलने लगेगा। इसलिए शनिवार को बड़ी संख्या में स्टेशन के आगे लोगों की कतार देखी गई। जबकि रेलवे ने स्पष्ट कर दिया कि फिलहाल बुकिंग को ही प्राथमिकता दी जाएगी रिफंड के लिए अभी कोई सूचना नहीं दी गई है।

यह भी पढ़े:- UP सरकार को प्रवासी मजदूरों की नहीं, अपनी छवि की चिंता है,पढ़िए पूरी खबर……

Image Source:- www.dnaindia.com

Share and Enjoy !

0Shares
0 0 0

Pin It on Pinterest