August 4, 2020

करंट न्यूज़

खबर घर घर तक

Surat: खुद का रखें ध्यान सुरक्षित रहें,खुलेगा कपड़ा बाजार – सी.आर पाटिल

Surat: खुद का रखें ध्यान सुरक्षित रहें,खुलेगा कपड़ा बाजार - सी.आर पाटिल

कपड़ा कारोबार को कोरोना महामारी का हॉटस्पॉट बताना गलत बात है

सूरत, बगैर अधिकृत आंकड़ों के सरकारी तंत्र का रिंगरोड कपड़ा कारोबार को कोरोना महामारी का हॉटस्पॉट बताना गलत बात है। कपड़ा बाजार पूरी सतर्कता व सावधानी के साथ चल रहा है और इसे चलने देना चाहिए। रविवार को सांसद सीआर पाटिल के जनसम्पर्क कार्यालय में आयोजित अहम बैठक में कपड़ा कारोबार के व्यापारिक संगठनों की इस एकमत राय पर महानगर के जनप्रतिनिधि भी सहमत दिखे और उन्होंने कोविड-19 की गाइडलाइन का ध्यान रखते हुए सुरक्षित रहने की बात कहते हुए प्रशासनिक स्तर पर आगे वार्ता की जानकारी दी।

उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल समेत स्वास्थ्य मंत्री कुमार कानाणी

सूरत महानगर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते दायरे से चिंतित होकर शनिवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी, उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल समेत स्वास्थ्य मंत्री कुमार कानाणी, स्वास्थ्य सचिव जयंती रवि समेत अन्य कई शीर्षस्थ अधिकारी यहां आए थे। इस दौरान मुख्यमंत्री रुपाणी ने प्रशासनिक स्तर पर सिल्कसिटी सूरत में कोरोना महामारी की जानकारी समीक्षा बैठक में ली और उसके बाद राज्य सरकार की ोर से कोविड-19 की रोकथाम और मरीजों के बेहतर उपचार के लिए कई तरह की सहुलियतें दिए जाने की घोषणा की।
कपड़ा कारोबार

कपड़ा कारोबार के मुख्य व्यापारिक संगठनों के साथ जरूरी बैठक बुलाई गई

इस दौरान उन्होंने कपड़ा उद्योग के व्यापारिक संगठनों के साथ सांसद सीआर पाटिल व हीरा उद्योग के व्यापारियों के साथ स्वास्थ्य मंत्री कुमार कानाणी को बातचीत कर कोविड-19 की गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने समेत उनकी दिक्कतों को जानने के निर्देश दिए थे।

कपड़ा कारोबार के व्यापारिक संगठनों के अलावा सांसद सीआर पाटिल

मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के निर्देशों के फलस्वरुप रविवार सुबह साढ़े ग्यारह बजे से सांसद सीआर पाटिल के उधना में अम्बानगर स्थित जनसम्पर्क कार्यालय में कपड़ा कारोबार के मुख्य व्यापारिक संगठनों के साथ जरूरी बैठक बुलाई गई। बैठक में कपड़ा कारोबार के व्यापारिक संगठनों के अलावा सांसद सीआर पाटिल, विधायक हर्ष संघवी, विवेक पटेल, झंखना पटेल व संगीता पाटिल आदि मौजूद थे।

मार्केट परिसर ठीक मगर बाहर कैसे करें व्यवस्था

जरूरी बैठक में फैडरेशन ऑफ सूरत टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएसन के अध्यक्ष मनोज अग्रवाल ने बताया कि अनलॉक-1.0 से शुरू हुए रिंगरोड कपड़ा बाजार में मार्केट परिसर में सभी ट्रेडर्स एसोसिएसन व प्रबंधन कमेटी कोविड-19 की गाइडलाइन सख्ती से पालन कर रही है। इसमें फोस्टा भी समय-समय पर सभी को विभिन्न निर्देशों के माध्यम से जागरूक करती रहती है, लेकिन रिंगरोड पर जिस तरह से केंटीन, खुले में चाय-नाश्ते की दुकानें खुली है उनकी समुचित व्यवस्था कैसे हो सकती है? यह तो महानगरपालिका प्रशासन को ही देखना रहेगा।
कपड़ा कारोबार
यह भी पढ़े:- aajtak.intoday.in

संख्या बगैर हॉटस्पॉट बताना अनुचित

साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सांवरप्रसाद बुधिया व मंत्री सुनीलकुमार जैन ने बैठक में बताया कि पीछे 13 टैक्सटाइल मार्केट सील किए जाने की लिस्ट वायरल हुई, लेकिन यह पता नहीं चल पाया कि इन मार्केट में कितनी संख्या में कोरोना पॉजेटिव मिले। इस तरह से बगैर आंकड़ों के रिंगरोड कपड़ा बाजार का हॉटस्पॉट बताया जाना भी व्यापारी वर्ग में भयजनक रहता है। फिलहाल कपड़ा बाजार बंद कराए जाने की कोई ठोस वजह नहीं दिखती है, इतना अवश्य है कि सभी मार्केट परिसर में कोविड-19 की गाइडलाइन का और अधिक सख्ती से पालन किया जा सकता है।

स्वयं सुरक्षित रहो, दूसरों को भी रखो

साउथ गुजरात टैक्सटाइल प्रोसेसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष जीतू वखारिया प्रशासनिक स्तर पर कोरोना संक्रमण रोकने के किए जा रहे प्रयासों में कपड़ा उद्योग के सभी संगठनों को नैतिक जिम्मेदारी समझते हुए सहयोग करना चाहिए। कोविड-19 की गाइडलाइन के पालन से स्वयं तो सुरक्षित रहेंगे ही साथ ही दूसरों को भी सुरक्षित रख सकेंगे। सूरत की डाइंग-प्रोसेस इंडस्ट्रीज में बड़ी संख्या में लोग काम करते हैं और नाममात्र केस वहां से आए हैं तो संभवतया यहीं बड़ा कारण है कि प्रत्येक यूनिट में कोविड-19 की गाइडलाइन के पालन में किसी भी तरह की अनदेखी बर्दाश्त नहीं की जा रही है।
                                                                         कपड़ा कारोबार

मोटी बेगमवाड़ी को संभालना जरूरी

जरूरी बैठक में रिंगरोड कपड़ा बाजार के मोटी बेगमवाड़ी क्षेत्र से व्यापारिक प्रतिनिधियों के रूप में फोस्टा के ही पुरुषोत्तम अग्रवाल, गोकुलचंद बजाज, न्यू टैक्सटाइल मार्केट के दिनेश गोयल, श्रीश्याम मार्केट के ललित जैन ने बताया कि यह सही है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन स्वयं को सख्ती से करना है मगर इसमें प्रशासन की भी जवाबदेही बनती है। शहर में जगह-जगह मास्क की जांच और जुर्माने वसूले जा रहे हैं, लेकिन मोटी बेगमवाड़ी क्षेत्र में कोई फटकता तक नहीं। नियम तो बनाए लेकिन उनका पालन भी करना और करवाया जाना चाहिए।

प्रशासनिक स्तर पर भी बातचीत

सुबह में कपड़ा कारोबार के प्रतिनिधियों से विस्तृत बातचीत की गई है और उन्होंने इस दौरान कई आवश्यक बातें बताई। अब इस सिलसिले में प्रशासनिक स्तर पर वार्ता होगी। सभी व्यापारी गाइडलाइन का पालन करें और सुरक्षित रहें।
सीआर पाटिल, सांसद।

Share and Enjoy !

0Shares
0 0

Pin It on Pinterest