Read Time:4 Minute, 12 Second

Top news India- स्टेचू ऑफ़ यूनिटी के लिए 8 ट्रेनें शुरू
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन समेत देश के आठ अन्य स्टेशनों से केवड़िया, गुजरात के लिए चलने वाली रेलगाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इससे केवड़िया स्थित ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ तक पहुंचने में लोगों को आसानी होगी। प्रधानमंत्री ने रिमोट बटन दबाकर वाराणसी से केवड़िया के लिए चलने वाली महामना एक्सप्रेस ट्रेन को सुबह 11:25 बजे हरी झंडी दिखाई। प्रधानमंत्री ने कहा कि यह कार्यक्रम ऐतिहासिक है।
हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर इसके लिए स्क्रीन लगाकर कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस दौरान रेल मंत्री पीयूष गोयल, स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन, विदेश मंत्री समेत कई सांसद व अन्य रेल अधिकारी मौजूद थे इस कार्यक्रम में केवड़िया से गुजराज के राज्यपाल श्रीआचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, शिवराज सिंह चौहान, उद्धव ठाकरे और योगी आदित्यनाथ समेत अन्य लोग भी ऑनलाइन जुड़े थे।

दिल्ली एनसीआर के लोगों को स्टेब्यू ऑफ यूनिटी देखने जाने में आसानी होगी। अभी वहां तक सीधी ट्रेन नहीं थी।
लोगों को वडोदरा के बाद सड़क मार्ग से जाना पड़ता था। नई ट्रेन के चलने से दिल्ली-एनसीआर के लोगों को आसानी होगी।

दिल्ली से बुधवार व शुक्रवार दो दिन यह ट्रेन चलेगी। हजरत निजामुद्दीन से शुरू होकर पलइल, मथुरा, कोटा,सालाम, दाहोद, गोधरा, वडोदरा होकर केवडया पहुचेगी। ट्रेन में सभी मूलभूत सुविधाए हैं।

अहमदाबाद-केवडिया जन शताब्दी एक्सप्रेस में विस्टाडोम पर्यटन कोच की सुविधा उपलब्ध है, जिसकी छत पर शीशे लगे हैं। छत पर शीशे लगे होने के कारण इस कोच में बैठे यात्री बाहर का खूबसूरत नजारा और बेहतर तरीके से देख सकेगे।
वातानुकूलित विस्टाडोम कोच में सभी आधुनिक सुविधाए है। इनमे बड़े व चौड़े शीशे की खिड़किया, छत को छाया देने के लिए लगाए गए हनीकांब लाइट्स इंटीरियर वगैरह खास है। इसके अलावा कोच में यात्रियों के लिए आरामदायक सीट मॉडा टॉयलेट और एलईडी भी है।

इसे भी पढ़े: Border news India-कारगिल में बनेगा स्मार्ट सिटी

बुलेट ट्रैन के साथ ही हाई स्पीड ट्रेनों के बेड़े तैयार किये जा रहे है, जो की भारत को आगे बढ़ने का काम करेंगे, डबल डेकर मालवाहक ट्रेन के साथ ही, चालकरहित मेट्रो देश को आधुनिक और सुविधाजनक यात्री अनुभव प्रदान करेगा, जो की बदलते भारत की तस्वीर बनेगा |
ऐसी तमाम खबरों के लिए जुड़े रहे करंट न्यूज़ के साथ, हमें बताये कैसा लगा आर्टिकल”Top news India- स्टेचू ऑफ़ यूनिटी के लिए 8 ट्रेनें शुरू” लाइक, शेयर, सब्सक्राइब करके

इसे भी पढ़े: Farmers Protest News : दिल्ली की बॉर्डरों पर डटे किसानों की बारिश और ठंड ने बढ़ाई मुश्किलें

About Post Author

Author

administrator