Read Time:4 Minute, 32 Second

Tourism News from Gorakhpur-इस वर्ष गोरखपुर में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा:
योगी सरकार में पर्यटन हब के रूप में विकसित हो रहा गोरखपुर इस वर्ष और चमकेगा। कोरोना काल में ठप पड़ा पर्यटन उद्योग अब संभलने लगा है। सरकार ने पर्यटन को बढ़ावा दिया तो निजी क्षेत्र भी लगातार निवेश बढ़ा रहा है | है। इस दौरान कई महत्वपूर्ण कार्य हुए हैं तो कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों को इस बार बजट में मंजूरी मिलने की उम्मीद की जा रही है विकास की नई इबारत लिख रहे गोरखपुर में संभावनाओं को देखते हुए ही तीन फाइव स्टार होटल के लिए भी आवेदन किया गया है।

चिलुआताल के लिए 52 करोड़ का प्रस्तावः रामगढ़ झील की तरह ही चिलुआताल को भी विकसित किए जाने की योजना पर पर्यटन विभाग कार्य कर रहा है। चिलुआताल का जीर्णोद्धार पर्यटन विभाग का सबसे बड़ा प्रोजेक्ट होगा। इसके लिए 52 करोड़ रुपये का प्रस्ताव भेजा गया है। उम्मीद जताई जा रही है कि इस बार बजट में इस प्रोजेक्ट को मंजूरी मिल जाएगी। गोरखपुर के फेसिया नौसड़ से कालेसर तक बंधे के किनारे सुंदरीकरण के लिए भी नौ करोड़ का प्रस्ताव भेजा गया है

रामगढ़ झील में अगले महीने से लें पार्टी का मजा रामगढ़ झील में फरवरी महीने के अंत तक डबल डेकर पर्यटन मोटर बोट उत्तर जाएगी। 40 सीटर इस क्रूज में कैटरीना, शौचालय, लाइट व साउंड सिस्टम भी रहेगा। इस क्रूज में किसी भी तरह की पार्टी की जा सकती है। निषाद नौकायन विकास समिति के सचिव राधेश्याम साहनी ने बताया कि डबल डेकर क्रूज विशेष रूप से बर्थडे, किट्टी पार्टी या किसी भी ऐसे फंक्शन जिसमें 40 लोग तक शामिल हों, के लिए मंगाया जा रहा है। 42 लाख रुपये कीमत के इस क्रूज का रेस्पांस अच्छा रहा तो उसके बाद जल्द ही एक और क्रूज मंगाया जाएगा।

गोरखपुर में बढ़ती ट्रैफिक की समस्या के कारण दशकों से शहर के बाहर रिंग रोड बनाने की मांग उठती रही थी। यह सपना अब साकार होने को है। जगदीशपुर से जंगल कौड़िया तक निर्माण के बाद रिंग रोड का सपना साकार हो जाएगा। 40 करोड़ की लागत से बन रहे वाटर स्पोट्र्स काप्लेक्स का निर्माण कार्य मार्च तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट शुरू होने के बाद गोरखपुर में भी पर्यटन के अवसर बढ़ेगे। चौरीचौरा में 4 फरवरी से आयोजित हो रहा चौरीचौरा शताब्दी महोत्सव भी पूरे साल भर पर्यटकों को आकर्षित करता रहेगा।

मार्च से रामगढ़ झील के ऊपर उड़ सकेंगे पयर्टक:
मार्च महीने से पैरासेलिंग का लुत्फ भी पर्यटक उठा सकेंगे। यह पेराग्लाइडिंग की तरह ही है। इसमें स्पीड योट पानी में चलेगी और उससे पैरासेलिंग के सहारे उस पर सवार ययक्ति हवा में उड़ सकेगा।

समाजवादी पार्टी अपडेट: Azam Khan के साथ मुस्लिम वोटर भी खो सकते है Akhilesh Yadav

योगी आदित्यनाथ से मिले गायक सोनू निगम, राम मंदिर के लिए दिया है आर्थिक योगदान

ऐसी तमाम ख़बरों के लिए जुड़े रहे करंट न्यूज़ के साथ, हमे बताये कैसा लगा आर्टिकल”Tourism News from Gorakhpur-इस वर्ष गोरखपुर में पर्यटन को बढ़ावा”मिलेगा लाइक शेयर, सब्सक्राइब करके