Read Time:3 Minute, 5 Second

Trump Rolls Royce Sale : केरल के जौहरी बॉबी चेम्मनुर, जिन्होंने अपने ज्वैलरी शोरूम का उद्घाटन करने के लिए फुटबॉल के दिग्गज दिवंगत डिएगो माराडोना को केरल लाया था, एक बार फिर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के लिए इस्तेमाल की जाने वाली रोल्स-रॉयस फैंटम कार खरीदने के लिए बोली में भाग लेने के लिए चर्चा में है।

इसे भी पढ़े:CJI बोबड़े SC कृषि कानूनों को निलंबित करने को तैयार है

आईएएनएस से बात करते हुए चेम्मनुर ने कहा, “हां, हम बोली में भाग ले रहे हैं। हमारे टेक्सास कार्यालय ने पहले ही बोली में भाग लेने की पहल कर दी है।”

ट्रंप ने अमेरिकी राष्ट्रपति बनने तक लग्जरी कार का इस्तेमाल किया था। अमेरिकन बिडिंग वेबसाइट मेकम नीलामी, जो दुनिया की सबसे बड़ी कलेक्टर कार नीलामी साइटों में से एक है, ने कार को नीलामी के लिए रखा है। रोल्स-रॉयस फैंटम एक लक्जरी किस्म है जिसमें थिएटर पैकेज, स्टारलाइट हेडलाइनर और इलेक्ट्रॉनिक पर्दे हैं। ट्रंप की कार पहले ही 91,249 किमी का सफर तय कर चुकी है।

रोल्स रॉयस द्वारा निर्मित 2010 मॉडल फैंटम कार उस अवधि के दौरान कंपनी द्वारा निर्मित 537 कारों में से एक है।

Trump Rolls Royce Sale : चेम्मनुर, जो एक उत्साही रक्त दाता है और सक्रिय रूप से कई परोपकारी गतिविधियों में भाग लेता है, को विश्वास है कि वह बोली जीत जाएगा। यह पूछे जाने पर कि कार की कीमत क्या हो सकती है, चेम्मनुर ने कहा, “हम 3 करोड़ रुपये के बेस प्राइस की उम्मीद कर रहे हैं, लेकिन मुझे नहीं पता कि बोली कैसे चलेगी। दुनिया भर में और भी कार के दीवाने हो सकते हैं। पता नहीं क्या परिणाम होगा। लेकिन मैं इस पर कायम हूं।

गौर करने वाली बात ये है कि महँगी गाड़ियों के ऑक्शन में अक्सर परिणामों की सम्भावना काफी चौंकाने वाली रहती है तो ऐसे में किसी भी तरह के कयास लगाना ठीक नहीं रहेगा| हालाँकि ये देखना दिलचस्प होगा कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति की प्यारी रोल्स रोयस फैंटम अब किसके हाथ लगती है|

https://auto.hindustantimes.com/auto/news/2010-rolls-royce-phantom-once-owned-by-donald-trump-on-sale-in-us-41610017729906.html

About Post Author

Author

administrator