August 7, 2020

करंट न्यूज़

खबर घर घर तक

UGC ने छात्रों की परीक्षाओं और एडमिशन को लेकर की महत्वपूर्ण बैठक,जल्द जारी होने वाले है निर्देश,जानिए पूरी खबर…..

छात्रों की परीक्षाओं

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन को देखते हुए छात्रों की परीक्षाओं को आयोजित करने और नए सत्र में उनके दाखिले के बारे में विचार विमर्श करने के लिए एक महत्वपूर्ण बैठक की। और जल्द ही निर्देश जारी करने का निर्णय लिया गया है, जिससे छात्रों की पढ़ाई में कोई रुकावट न आये और समय बना रहे।

यूजीसी के अध्यक्ष वेद प्रकाश ने सभी विश्वविद्यालयों को अगले शैक्षणिक सत्र से अपने द्वारा चलाए जा रहे सभी पाठ्यक्रमों के लिए ‘ऑनलाइन दाखिला प्रक्रिया ’सुनिश्चित करने को सर्वोच्च प्राथमिकता देने को कहा है और इस संबंध में हुई प्रगति की रिपोर्ट मांगी है।

ये भी पढ़ें: – संक्रामक महामारी से निपटने के लिए रिलायंस में बने हथियार, पूरी खबर के लिए जल्दी क्लिक करें ……

यूजीसी के अध्यक्ष प्रोफेसर डी पी सिंह की अध्यक्षता में यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई जिसमें यूजीसी के सदस्यों के अलावा अन्य संबद्ध पक्षों के अधिकारियों ने भाग लिया। गौरतलब है कि यूजीसी ने लॉक डाउन को देखते हुए पिछले दिनों छात्रों के दाखिले और उनकी परीक्षाओं आयोजित करने के अलावा ऑफ़लाइन शिक्षा के विस्तार के बारे में विचार करने के लिए दो समितियों का गठन किया था। इन समितियों ने अपनी रिपोर्ट गत दिनों सौंप दी थी।

परीक्षाओं के बारे में जल्द ही निर्देश जारी होंगे …..

यूजीसी ने आज अपनी महत्वपूर्ण बैठक में इन दोनों समितियों के रुझानों पर विचार किए और रिपोर्ट में दिए गए सुझाव और सिफारिशों का भी अध्ययन किया। यूजीसी द्वारा आज शाम यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार यूजीसी इस बैठक में हुए विचार-विमर्श को देखते हुए भविष्य में वह जल्दी ही दिशा निर्देश जारी करेगी ताकि छात्रों की परीक्षाओं और नए सत्र के बारे में और दाखिले के बारे में कोई निर्णय लिया जा सके।

लॉकडाउन में फांसा मुस्लिम युवक, रमजान में हिंदू परिवार करा रहा इफ्तारी

हलाकि कि यूजीसी ने इग्नू के कुलपति नागेश्वर राव की अध्यक्षता में ऑफ़लाइन शिक्षा के बारे में एक समिति गठित की थी जबकि दूसरी समिति एबीसी के पूर्व सदस्य और हरियाणा केंद्रीय के कुलपति आरसी कुहाड की अध्यक्षता में गठित की गई थी। जिससे जल्द ही निर्णय सुनाया जा सकेगा |

छवि स्रोत: – www.google.com

Share and Enjoy !

0Shares
0 0

Pin It on Pinterest