Read Time:3 Minute, 25 Second

UP Share Market Update: शेयर बाजार की ऊंची छलांग ने शेयर बाजार में निवेश करने वाले निवेशकों के चेहरे खिला दिए हैं । लखनऊ के शेयरधारकों को 24 घंटे में करीब 120 करोड़ का मुनाफा हुआ है। दूसरे दिन भी मंगलवार को शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद होने से यह मुनाफा और बढ़ने की उम्मीद है।

up share holders

शेयरों की ऊंची छलांग ने निवेशकों के चेहरे खिलाए, दूसरे दिन भी बढ़त के साथ बाजार बंद हुआ, मुनाफा और बढ़ने की उम्मीद

लखनऊ के निवेशकों ने इस साल शेयर, म्यूचुअल फंड में करीब 14 हजार करोड़ रुपए का निवेश किया हुआ है। साल भर पहले यह निवेश 12 हजार करोड़ रुपए केकरीब था। लखनऊ मैनेजमेंट एसोसिएशन के सदस्य और एवोक इंडिया फाउंडेशन के प्रवीण द्विवेदी ने बताया कि सबसे ज्यादा निवेशक 22 से 36 वर्ष की उम्र के हैं । शेयरबाजार फायदा देता है तो जोखिम भी हैं। ऐसे में उनकी संस्था शिक्षण संस्थाओं में युवाओं को इस बारे में जागरूक कर रही है कि सोच समझ कर निवेश करें, किस तरह से सिस्टेमैटिक इनकम प्लान या एसआईपी लें ।

इसे भी पढ़े:विधान परिषद् चुनाव को लेकर भाजपा में मंथन

UP Share Market Update: शेयर बाजार में मजबूती के कारण

up share market
  • कंपनियों की मजबूत तिमाही नतीजों की उम्मीद
  • इन्फोसिस एचडीएफसी. एचसीएल टेक में आई तेजी
  • कोरोना वैक्सीन की शुरुआत होने से अस्थिरता दूर

UP Share Market Update: सैलरी में कटौती से घबराए युवाओं ने लगाया पैसा

UP Share Market Update: प्रवीण द्विवेदी ने बताया कि कोरोना काल के बीच में एक तरफ असुरक्षा की भावना बढ़ी तो दूसरी तरफ जिनकी सैलरी में कटौती हुई या जॉब छूटी उनको अपनी आय बढ़ाने के लिए शेयर बाजार से बेहतर और कोई विकल्प नहीं मिला। कोरोना काल में लगी आर्थिक वोट के सबसे अधिक शिकार भी युवा हुए। यह भी सही है कि इनमें से अधिसंख्य युवाओं ने सूझबूझ के साथ निवेश किया और तब भी कमाया । शेयर बाजार की और रुझान बढ़ रहा है इसका सबसे बड़ा प्रमाण डीमैट एकाउंट की संख्या है । चालू वितीय वर्ष के दौरान एक करोड डीमैट एकाउंट खुले हैं । वहीं, पिछले वित्तीय वर्ष की बत करें तो यह सख्यावा लाख है।

इइसे भी पढ़े:https://www.financialexpress.com/market/share-market-today-live-updates-sensex-nifty-rupee-vs-dollar-bharti-airtel-fpi-limit-increase-nsdl-msci-change-january-13-wednesday/2169819/

RAJASTHAN नियुक्तियों में राजनीति | Congress के 10 हजार नेता होंगे लिस्ट से बाहर

About Post Author

Author

administrator