Read Time:3 Minute, 2 Second

Uttar Pradesh Vaccine News: कोरोना वैक्सीन को लेकर काउंटडाउन शुरू हो गया है। ट्रायल के बाद वैक्सीन भी आ गई है। इस दौरान वैक्सीन लगवाने वालों की सिफारिशों का दौर भी तेज हो गया है। जोर जुगाड़ से वैक्सीन लगवाने के लिए अफसरों के पास हेरों सिफारिशें पहुंच रही हैं । सबसे ज्यादा स्वास्थ्य विभाग के अफसरों पर वैक्सीन लगवाने का दबाव बनाया जा रहा है। इसे शासन ने गंभीरता से लिया है। प्रोटोकॉल और प्राथमिकता से इतर टीका न लगाने के निर्देश जारी किए हैं।

uttar pradesh covid vaccination

इसे भी पढ़े:विधान परिषद् चुनाव को लेकर भाजपा में मंथन

टीका लगाने के तीन ड्राईरन सफल हो चुके हैं। सोमवार और शुक्रवार को टीकाकरण होगा। नो जनवरी को स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारी और सीएमओ को आदेश दिए हैं। यह आदेश लखनऊ सीएमओ दफ्तर भी पहुंच गया है । इसमें कहा गया है कि यदि प्राथमिकता के अलावा किसी को भी वैक्सीन लगाने जिले कार्रवाई की शिकायत मिली तो उस जिले के डीएम और सीएमओ पे कारवाई होगी।

up Cm yogi in hospital

गाइडलाइन का पालन करें

आदेश में साफ कहा गया है कि गाइड लाइन में तय प्राथमिकता वालों को ही वैक्सीन लगाई जाएगी। इसमें किसी भी तरह का रद्दोबदल नहीं होना चाहिए। आदेश में स्पष्ट लिखा है कि कुछ लोग निर्धारित प्राथमिकताओं से इतर वैक्सीनेशन कराने की मांग कर सकते है। पर, किसी भी दबाव में आने की जरूरत नहीं है। केंद्र सरकार की कोविड-19 वेक्सीन ऑपरेशन गाइडलाइन में लाभार्थियों की प्राथमिकता तय की गई है।

इसे भी पढ़े:https://zeenews.india.com/hindi/india/up-uttarakhand/uttar-pradesh-if-any-complaint-of-rule-breaking-is-found-during-corona-vaccination-dm-and-cmo-will-be-punished-upns/826968

Uttar Pradesh Vaccine News: उत्तर प्रदेश में भी वैक्सीन फ्लाइट में उड़ान भरकर आई. 16 जनवरी से लोगों को टीका लगने की शुरुआत हो जाएगी. लेकिन इस बात का भी ध्यान रखा जा रहा है कि वैक्सीन लगाने की होड़ में नियमों का उल्लंघन न हो. इसके लिए भी सख्त कदम उठाए जा रहे हैं. 

RAJASTHAN नियुक्तियों में राजनीति | Congress के 10 हजार नेता होंगे लिस्ट से बाहर

About Post Author

Author

administrator